क्यों Nothing Phone (1) है सबसे अलग? जानें ऐसी कमाल की खूबियां

Nothing Phone (1) Feature leak Nothing Phone (1) smartphone के बैक में 5 lighting trips दिए गए हैं। यह lighting trips 900 LED light से मिलकर बने हैं जो phone के इनकमिंग कॉलिंग मैसेज चार्जिंग नोटिफिकेशन के दौरान जलेगी।


नई दिल्ली, टेक डेस्क। Nothing Phone (1) Feature leak : नथिंग फोन 1 (Nothing Phone 1) smartphone 12 जुलाई को लॉन्च हो रहा है। लेकिन लॉन्च से पहले phone को लेकर काफी चर्चा हो रही है। दरअसल यह चर्चा यूं ही नहीं हो रही है। phone में कई सारे ऐसे फीचर्स दिए गए हैं, जो बाकी किसी दूसरे smartphone में देखने को नहीं मिलेंगे। कम शब्दों में कहें, तो Nothing Phone 1 बस स्मार्टफोन नहीं होगा, उसमें phone के साथ कई फन लविंग फीचर्स मिलेंगे। आइए जानते वो कौन से फीचर्स हैं- 


What is the Glyph interface in Nothing Phone 1 


Nothing Phone 1 smartphone के बैक में 5 लाइटिंग स्ट्रिप्स दिए गए हैं। यह लाइटिंग स्ट्रिप्स 900 LED लाइट से मिलकर बने हैं। मतलब फोन के बैक में मिलने वाली 900 LED लाइट अलग-अलग पैटर्न में जलेंगी। इन लाइटिंग पैटर्न से चार्जिंग, नोटिफिकेशन्स और कॉल नोटिफिकेशन की डिटेल मिलेगी। इस फीचर को Setting पेज के Glyph इंटरफेस से जोड़ा जाएगा। इससे आपको phone के notifications के लिए फोन के डिस्प्ले को देखने की जरूरत नहीं होगी।


कैसे काम करेगा Glyph इंटरफेस

Nothing Phone 1 स्मार्टफोन में Glyph इंटरफेस सेटिंग फीचर दिया जाएगा। इससे फोन में काफी ब्राइट लाइटिंग मिलेगी। इन लाइटिंग पैटर्न को रिंगटोन के साथ सिंक किया जा सकेगा। अलग-अलग कॉन्टैक्ट ग्रुप के लिए अगल लाइटिंग पैटर्न का इस्तेमाल कर सकते हैं। वही Glyph इंटरफेस को कस्टमाइज कर पाएंगे। मतलब अगर आप नहीं चाहते हैं कि सोने के दौरान Glypy फीचर परेशान करें, तो आप इस feature को टर्न ऑफ कर सकते हैं।


Charging 

फोन कितनी फीसद चार्ज हो गया है या फिर फोन में कितनी बैटरी है। इसे जानने के लिए फोन के रियर में लाइटिंग पैटर्न दिया गया है। जो चार्जिंग स्टेटस की जानकारी उपलब्ध कराएगा। हालांकि यह चार्जिंग के दौरान पूरे समय ऑन नहीं रहेगा। फोन को हल्का से हिलाने पर चार्जिंग इंडीकेशन जारी हो जाएगा।


Calling 

स्मार्टफोन में कॉलिंग के दौरान कई सारे कॉलिंग पैटर्न दिए जाएंगे, जिसे यूजर्स अपने हिसाब से सेट कर पाएंगे। साथ ही कॉल रिसीव और कॉल रिजेक्ट होने पर भी लाइटिंग पैटर्न से नोटिफिकेशन मिलेगा।


रिवर्स चार्जिंग

जब आप रिवर्स चार्जिंग के दौरान फोन के किसी डिवाइस को चार्ज करेंगे, तो एक अलग लाइटिंग पैटर्न मिलेगा।


Recording 

जब आप फोन के रियर कैमरे से recording on करेंगे, तो सभी रियल लाइट ऑन हो जाएगी, जिसकी लाइट काफी ब्राइट होती है। ऐसे में फोन के रात के वक्त फोटो या वीडियो रिकॉर्डिंग का शानदार अनुभव मिलेगा।

Note - Nothing Phone 1 smartphone में करीब 900 एलईडी लाइट दी गई है, जो काफी ब्राइट है। ऐसे में सवाल उठता है कि फोन की बैटरी लाइफ कितनी होगी। साथ ही सिंगल चार्ज में स्मार्टफोन की बैटरी कितनी देर चल चल पाएगी। फिलहाल ये जानकारी फोन की लॉन्च के वक्त ही मालूम चलेगी।

Popular Posts