प्रमुख वैश्विक डिजिटल विज्ञापन विक्रेता
जाे जीवन शैली
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विशेषज्ञों का वैश्विक विज्ञापन बाजार 2024 तक 526 अरब तक पहुंच जाएगा
आज मंदी के कगार पर खड़े वैश्विक बाजार में विज्ञापन बेचने वाली कंपनी अन्य क्षेत्रों की तुलना में अपनी विकास दर को बेहतर बनाए हुए है।
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दुनिया भर में डिजिटल विज्ञापन बाजार का राजस्व निम्नलिखित चार सूत्रों पर आधारित है ( )
मूल्य-प्रति-क्लिक (सीपीसी):
मूल्य-प्रति-दृश्य (CPV):
विज्ञापनदाता/सेवा/उत्पाद कंपनी विज्ञापन कंपनी को उनके विज्ञापन के लिए तभी भुगतान करती है जब कोई उपयोगकर्ता उस पर क्लिक करता है।
सीपीसी मॉडल प्रणाली आजकल बहुत प्रचलित है।
मूल्य-प्रति-हज़ार-छापे (सीपीएम):
मूल्य-प्रति-हज़ार-छापे (सीपीएम):
विज्ञापनदाता/सेवा/उत्पाद कंपनी विज्ञापन कंपनी को उनके विज्ञापन के लिए भुगतान तभी करती है जब 1000 लोग इसे देखते हैं
सीपीएम प्रणाली एक टेलीविजन विज्ञापन की तरह है
मूल्य-प्रति-लाइक (सीपीएल):
मूल्य-प्रति-पसंद (सीपीएल):
विज्ञापनदाता/सेवाएं/उत्पाद कंपनियां अपने विज्ञापनों के लिए डिजिटल विज्ञापन कंपनी को तभी भुगतान करती हैं जब कोई उपयोगकर्ता व्यवसाय पृष्ठ को पसंद करता है
सीपीएल प्रणाली की लागत सीपीसी प्रणाली की तुलना में अधिक है
मूल्य-प्रति-कार्य (सीपीए):
मूल्य-प्रति-कार्य (सीपीडब्ल्यू):
विज्ञापनदाता / उत्पाद आधार कंपनी डिजिटल विज्ञापन कंपनी को उनके विज्ञापन के लिए तभी भुगतान करती है जब कोई व्यक्ति सेवा / उत्पाद में परिवर्तित होता है
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विज्ञापन सीपीसी। ##(विज्ञापन) कंपनी मूल्य प्रति क्लिक
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गूगल: $1- $2
फेसबुक: $0.97
इंस्टाग्राम: $3.56
यूट्यूब: $3.21
लिंक्डइन: $5.26
ट्विटर: $0.38
Pinterest": $1.50
अमेज़ॅन: $0.81
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प्रमुख वैश्विक डिजिटल विज्ञापन विक्रेता
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गूगल - *103.73* बिलियन अमरीकी डालर
फेसबुक - *70.7* बिलियन अमरीकी डालर
इंस्टाग्राम- *20* बिलियन अमरीकी डालर
अमेज़न - *15.73* बिलियन अमरीकी डालर
यूट्यूब- *15.15* बिलियन अमरीकी डालर
लिंक्डइन - *7* बिलियन अमरीकी डालर
ट्विटर - *3.7*अरब अमरीकी डालर
वैश्विक बाजार में सभी डिजिटल विज्ञापन कंपनियां अपने विज्ञापनदाताओं / उत्पाद आधार कंपनी के लिए सीपीसी, सीपीएम, सीपीएल, सीपीए सिस्टम से विज्ञापन बेचती हैं।
साथ ही वैश्विक डिजिटल विज्ञापन कंपनी ई-कॉमर्स बेस/प्रोफाइल यूजरबेस/राय/ज्ञान/सूचना/प्रौद्योगिकी आधार प्लेटफॉर्म जैसी अपनी अनूठी विशेषता के साथ प्रतिदिन लाखों उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करती है और विज्ञापनदाताओं/उत्पाद आधार कंपनी के लिए अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए इसका उपयोग करती है।
पिछले हर साल, विज्ञापनदाताओं और उपयोगकर्ताओं के आधार पर, डिजिटल विज्ञापन कंपनी लाखों से अरबों तक राजस्व कमाती है।
जितने अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता रहते हैं, विज्ञापनदाताओं / उत्पाद कंपनी से इस डिजिटल विज्ञापन कंपनी की मांग उतनी ही अधिक बढ़ जाती है।
आज इन डिजिटल विज्ञापन कंपनी का राजस्व और शेयरों की कीमत डिजिटल विज्ञापन की बिक्री से आसमान छू रही है जहाँ तक हमारे हाथ नहीं पहुँच सकते।
🙏धन्यवाद